हमने निकासी को संसाधित करने के लिए पहले ही कई बार प्रयास किया है और शेष राशि वापस आती रहती है, हम मानते हैं कि आपका बैंक खाता पहले से ही निष्क्रिय है, और निकासी अस्वीकृत हो गई है, कृपया बैंक खाता हटाने के लिए स्वयं-सेवा ग्राहक सेवा केंद्र पर बैंक खाता हटाएं और फिर से बाइंड करें सबमिट करें
प्रश्न: बैंक निष्क्रिय होने की टिप्पणी के साथ मेरा निकासी क्यों अस्वीकृत हो गया?
उत्तर: चूंकि हमने आपके बैंक खाते को कई बार संसाधित करने का प्रयास किया और शेष राशि वापस आती रही, इसलिए हमने मान लिया कि आपका बैंक खाता निष्क्रिय था। परिणामस्वरूप, हमने आपकी निकासी को अस्वीकार कर दिया।

प्रश्न: बैंक निष्क्रियता की समस्या को हल करने के लिए मुझे अब क्या करना होगा
उत्तर: अब आपको इसे स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर जमा करना होगा, इसे जमा करने के लिए इस गाइड का पालन करें
1. अपने आईडी खाते में लॉग इन करें: https://91club-in.com/
2. ग्राहक सेवा आइकन दबाएँ
3. “हटाएँ निकासी बैंक खाता और फिर से बाँधें” चुनें
4. अपने आईडी खाते में बाँधी गई सही बैंक खाता संख्या भरें
5. पहचान पत्र पकड़े हुए फ़ोटो सेल्फी अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
6. नवीनतम जमा प्रमाण रसीद अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
7. पुरानी पासबुक बैंक की फ़ोटो अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
8. “पुष्टि करें” दबाएँ
नोट: सुनिश्चित करें कि सभी डेटा और आवश्यकताएँ पहले से ही भरी हुई हैं और अपलोड की गई हैं, स्पष्ट और विस्तृत हैं।

प्रश्न: बैंक खाता हटाने और पुनः बाँधने के बाद मुझे क्या करना होगा?
उत्तर: बैंक खाता हटाने के पूरा होने के बाद, सदस्य एक नया बैंक खाता जोड़ सकते हैं या अपने आईडी खाते में बाँधी गई पिछली बैंक जानकारी में सुधार कर सकते हैं, इसके लिए “वापस लें” पृष्ठ पर जाएँ और नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:
1. बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें
2. वह बैंक चुनें जिसके साथ आप पंजीकरण करना चाहते हैं
3. सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरें (आपका पूरा नाम, बैंक खाता संख्या, सक्रिय फ़ोन नंबर, ईमेल पता और IFSC कोड)
4. सहेजें पर क्लिक करें और SMS सत्यापन मेनू दिखाई देगा
5. भेजें बटन पर क्लिक करें
6. सही OTP कोड भरें
7. पुष्टि बटन जोड़ें पर क्लिक करें

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